Bomb explosion on tmc house
लेटेस्ट न्यूज

TMC पार्टी के नेता के घर पर बम धमाका, नेता सहित तीन लोगों की मौत

शुक्रवार को रात में पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर जिले में TMC पार्टी के एक नेता के घर पर बम विस्फोट हुआ था। इस बम विस्फोट में 3 लोगों की मौत हो गई है एवं कुछ लोग घायल भी हो गए हैं।

दरअसल शनिवार को ही मेदिनीपुर में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और टीएमसी के महासचिव अभिषेक बनर्जी की एक रैली होने वाली थी।

आइए इस हुए बम धमाके के बारे में पूरा जानते हैं।

बम विस्फोट में नेता की हुई मौत

पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर जिले के भगवानपुर ब्लॉक के भूपति नगर थाना क्षेत्र के नरयबिला गांव में हुआ था। या बम धमाका टीएमसी नेता राजकुमार मन्ना के घर पर हुआ।

इस बम धमाके में टीएमसी नेता राजकुमार मन्ना की भी मौत हो गई है एवं उनके साथ उनके दो भाई देव कुमार मन्ना और विश्वजीत गायन की भी मौत हो गई है।

एवं साथ इस बम धमाके में टीएमसी पार्टी के कई कार्यकर्ता भी घायल हो गए हैं जिसका इलाज अस्पताल में चल रहा है।

भाजपा ने कहा घर में बनाया जा रहा था देसी बम

टीएमसी नेता के घर पर हुए बम विस्फोट में भाजपा ने कहा कि टीएमसी नेता अपने घर के अंदर देसी बम बनाते थे एवं उस समय भी बम बनाया जा रहे थे जिसके चलते यह विस्फोट हुआ।

पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि पश्चिम बंगाल में बड़े स्तर पर बम बनाने का कारोबार चल रहा है। इस हुए धमाके के पूरे मामले को राष्ट्रीय जांच एजेंसी के द्वारा जांच की जाए।

टीएमसी मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि बमों के इस्तेमाल के बारे में भाजपा नेता इतनी सटीक की कैसे हैं। यार उनके योजना निश्चिता कि एक प्रमाण है।

पश्चिम बंगाल में होने वाला है पंचायती चुनाव

साल 2023 के शुरुआत में ही पश्चिम बंगाल में पंचायती चुनाव होने वाला है। जिसके चलते मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पुलिस को आदेश दिया है कि यह चुनाव शांतिपूर्वक से हो इसकी पूरी कोशिश की जाए।

इसके चलते पुलिस पूरे पश्चिम बंगाल में करी तलाशी एवं जांच कर रही है। इस तलाशी में पुलिस को भारी मात्रा में देशी बम एवं हथियार भी मिला है।

ऐसा इसलिए क्योंकि 2018 के पश्चिम बंगाल के पंचायती चुनाव में काफी ज्यादा हिंसा हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *