firing on imran khan
लेटेस्ट न्यूज

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर जानलेवा हमला, लगी गोली, जाने अब तक क्या-क्या हुआ?

पाकिस्तान के गुजरांवाला में आयोजित किए गए रैली में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर गोलियां चलाई गई। इस गोलाबारी में उन्हें गोली लग गई है जिसके जिसके बाद वह घायल हो गए। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया गया।

रैली में गोलियां चलने के बाद पुलिस ने पूरे क्षेत्र को घेर लिया जिसमे एक आरोपी को भी पकड़ा गया। उस आरोपी से पूछताछ जारी है।

इस गोलाबारी में इमरान खान के साथ और भी 4 लोग घायल हो गए हैं उन सभी को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के दाएं पैर में लगी है गोली

पाकिस्तान के तहरीक – ए – इंसाफ (PTI) के फारुख हबीब ने बताया कि पंजाब प्रांत के गुजरांवाला में स्थित वजीराबाद के अल्लाह हो चौक पर चल रहे रैली में आरोपी ने इमरान खान के कंटेनर पर AK – 47 से फायरिंग करने लगा। जिसमें इमरान खान के दाएं पैर में गोली लग गई। जिसके बाद तुरंत उन्हें बुलेट प्रूफ कार में बैठाकर अस्पताल ले जाया गया।

उन्होंने यह भी कहा कि गुजरांवाला मैं हुए इस आमला में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के अलावा पार्टी अध्यक्ष फैसल जावेद एवं और 4 लोग भी घायल हो गए हैं।

यहां देखे वीडियो

पकड़े जाने के बाद आरोपी ने क्या कहा

जैसे ही रैली में गोलियां चलनी शुरू हुई रैली में तुरंत भगदड़ मच गई। पुलिस ने तुरंत पूरे एरिया को चारों तरफ से घेर लिया। खोज में पुलिस ने बंदूक के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया।

आरोपी से बातचीत करने के बाद आरोपी ने यह कहा कि, “इमरान लोगों को गुमराह कर रहे हैं। मुझसे यह देखा नहीं गया, इसलिए मैंने उन्हें मारने की कोशिश की। मैं अकेला हूं, मेरे पीछे कोई नहीं हैं।

“उसने यह भी कहा की, “जिस दिन से इमरान लाहौर से चले, उसी दिन में मैं इसके लिए कोशिश कर रहा था. मैं बाइक पर अकेला आया था।”

इस हमले पर इमरान खान ने क्या कहा

रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान ने गोली लगने के बाद अपने करीबी सहयोगियों से कहा कि, “मुझे पता है वो मुझे मारना चाहते हैं, लेकिन वो नहीं जानते कि अल्लाह मेरी रक्षा कर रहा है। मैं फिर से लड़ूंगा। अल्लाह ने मुझे एक और जीवन दिया है।”

साथ ही साथ इमरान खान ने प्रधानमत्री शाहबाज शरीफ, पाकिस्तान के गृह मंत्री और खुफिया एजेंसी आईएसआई के चीफ जनरल को इस हमले को करवाने के लिए जिम्मेदार ठहराया है।

इमरान खान ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ, पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह और ISI के मेजर जनरल फैसल नसीर को पद से हटाने की मांग की है।

firing on Imran khan

इस हमले पर किसने क्या दिया प्रतिक्रया

इमरान खान पर हुए इस हमले पर भारत में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने यह कहा कि, “यह घटना अभी-अभी हुई है। हम इस पर नजर बनाए हुए हैं। सरकार इस पूरे घटनाक्रम पर करीब से निगाह रख रही है।”

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने इस हमले की निंदा करते हुए गृह मंत्री से उसकी रिपोर्ट मांगी है। एवं साथ ही उन्होंने यह कहा कि “मैं इमरान खान की रैली में गोलीबारी की कड़ी निंदा करता हूं। घटना की तत्काल रिपोर्ट मांगी गई है। हम इमरान और अन्य घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं। जांच में पंजाब सरकार की हरसंभव मदद की जाएगी। राष्ट्रीय राजनीति में हिंसा की कोई जगह नहीं होनी चाहिए।”

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने ट्वीट करके यह कहा कि, ‘मैं अल्लाह का शुक्रिया अदा करता हूं कि वह सुरक्षित हैं, लेकिन उनके पैर में कुछ गोलियां लगी हैं और उम्मीद है कि वह गंभीर नहीं होंगे।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *