Walmart firing
लेटेस्ट न्यूज

अमेरिका के वर्जीनिया में वालमार्ट में ताबड़तोड़ फायरिंग फायरिंग, करीब 10 लोगों की मौत

अमेरिका के वर्जीनिया में मंगलवार रात को एक wal-mart स्टोर में एक व्यक्ति ने फायरिंग शुरू कर दी। इस फायरिंग में करीब 10 लोगों की जान चली गई है। साथ ही साथ यह बताया जा रहा है कि इस घटना में हमलेवर की भी मौत हो गई है।

जानकारी मिलने पर पुलिस वहां पहुंचकर शवों को अस्पताल पहुंचाया एवं पुलिस ने इस घटना पर जांच शुरू कर दिया है। परंतु गोलीबारी क्यों हुआ इसके पीछे की वजह अभी तक पता नहीं लग पाया है।

आइए इस घटना को पूरी विस्तार से जानते हैं।

लगभग रात को 10:00 बजे शुरू हुई थी फायरिंग

वहां के पुलिस प्रवक्ता ने यह बताया कि रात को लगभग 10:00 बजे वर्जिनियां के सेमी सर्किल पर वॉलमार्ट स्टोर में हमलावर ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी।

जिसमें इस घटना में कम से कम 10 लोगों की जान चली गई है परंतु कितने लोग घायल हो गए हैं। यह अभी तक भी पता नहीं लग पाया है।

साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि जानकारी यह मिल रही है कि इस घटना में हमलावर का ही मौत हो चुकी है। पुलिस ने इस एरिया को पूरी तरीके से सील कर दिया है एवं वहां पर अभी भी कई जवान तैनात कर दिए गए हैं।

यहां देखे फायरिंग के समय का वीडियो

वॉलमार्ट स्टोर के मैनेजर ने ही की फायरिंग

डेली मेल में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक, फायरिंग समय घटना स्थल पर उपस्थित लोगों ने बताया कि कर्मचारियों पर फायरिंग करने वाला व्यक्ति वॉलमार्ट स्टोर का मैनेजर ही था।

बताया जा रहा है कि मैनेजर ने अपने साथ बंदूक लेकर पहले ब्रेक रूम में गया और वहां मौजूद कर्मचारियों पर गोलियां चलाना शुरू कर दी। फिर मैनेजर ने अपने आप को भी गोली मार ली।

परंतु अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की गई है। पुलिस स्टोर को पूरी तरह से तलाशी ले रही है एवं छानबीन करके गोलीबारी होने के पीछे का कारणों का पता लगा रही है।

3 दिन पहले अमेरिका के एक नाइटक्लब में हुई थी फायरिंग

बता दे कि अमेरिका के कोलोरेड स्प्रिंग्स LGBTQ में रविवार 20 नवंबर को नाइट क्लब में भी फायरिंग हुuई थी। जिसमें 5 लोगों की जान चली गई थी एवं 18 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे।

उस दिन उस नाइटक्लब में उस दिन को लोग “ट्रांसजेंडर डे ऑफ रिमेंबरेंस” (TDOR) के रूप में सेलिब्रेट कर रहे थे। इसमें ट्रांस्फोबिया की वजह से मारे गए हर एक व्यक्ति को याद किया जाता है। और हर साल 20 नवंबर को TDOR के रूप में मनाया जाता है।

अमेरिका में इस साल 315 फायरिंग घटनाएं

द गन वायलेंस आर्काइव की रिपोर्ट के अनुसार 2022 में अमेरिका में अभी तक 315 से अधिक फायरिंग की घटनाएं सामने आई है।

2020 में हुई फायरिंग की घटनाए में 0 से 11 साल के 179 बच्चे एवं 12 से 17 साल के 670 लोगों की मौत हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *