nepal plane crash today
लेटेस्ट न्यूज

नेपाल के पोखरा में एक बड़ा विमान हादसा, अब तक 40 से ज्यादा लोगों की शव बरामद

रविवार सुबह को काठमांडू से पोखरा जा रहे यती एयरलाइंस के विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है।

यह विमान हादसा पुराने एयरपोर्ट और पोखरा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बीच हुआ है। इसमें 78 यात्रियों एवं विमान क्रू समेत कुल 72 लोग इस विमान पर सवार थे।

जैसे ही इसकी खबर मिली वहां के सरकार द्वारा राहत एवं बचाव कार्य को शुरू कर दिया गया है बताया जा रहा है कि अभी तक कुल 40 शवों को बरामद किया गया है।

ग्राउंड रिपोर्ट

यह एक यती एयरलाइंस का ATR 72 हेयरक्राफ्ट था जिसमें 72 लोग सवार थे जो काठमांडू से उड़ान भरने के 20 मिनट बाद सेती नदी के पास यह विमान हादसे का शिकार हो गया।

दुर्घटनाग्रस्त हुआ यह विमान रविवार सुबह को 10:33 बजे काठमांडू से उड़ान भरी थी परंतु पोखरा एयरपोर्ट पर लैंड करने से ही पहले यह विमान सेती नदी के पास करीब 11:00 बजे क्रैश हो गया।

वहां के सेना के द्वारा यह बताया जा रहा है कि पोखरा एयरपोर्ट से लगभग 1.5 किलोमीटर दूर से सेती नदी के पास या विमान हादसे का शिकार हो गया।

हादसे की रिपोर्ट

यती एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने कहा कि फिलहाल बचाव कार्य चल रहा है लेकिन कितने लोग इस हादसे में जिंदा बच गए हैं इसकी कोई जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है।

वहां के मीडिया के अनुसार दुर्घटना स्थल पर राहत और बचाव कर्मी विमान में लगी आग को बुझाने की कोशिश कर रहे हैं और मलबे को हटाकर लोगों को बचाया जा रहा है।

इस विमान में 5 भारतीय भी सवार थे। अभी तक बचाव एवं राहत कार्य टीमों के द्वारा 1:00 p.m. तक 40 लोगों की शवों को बरामद किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *