BPSC 67th New Exam Date
लेटेस्ट न्यूज

BPSC 67th New Exam Date:- बीपीएससी की 67th वी परीक्षा का नया डेट जारी

BPSC 67th Pre New Exam Date:-बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की 67  वी परीक्षा में पेपर लीक होने की वजह से परीक्षा आयोग ने तुरंत उस परीक्षा को रद्द कर दिया। बीपीएससी की परीक्षा में यह पहली बार ही होगा जब परीक्षा में परीक्षा का क्वेश्चन पेपर एग्जाम के टाइम से 17 मिनट पहले ही आ गया हो। इस घटना पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जांच के निर्देश दिए और साथ ही की एक टीम का गठन किया जो इस मामले पर जांच करेगी और इस मामले के तह तक जाएगी।

BPSC  के सचिव जीउत सिंह ने बीबीसी को एक इंटरव्यू देते हुए कहा कि इस बार बिहार लोक सेवा आयोग की 67th वी परीक्षा में पिछले से कहीं ज्यादा सावधानियां बरती जाएगी और उन्होंने अस्पस्ट तरीके से तो यह नहीं कहा पर यह जरूर संकेत दिया कि 3 महीने के बीच परीक्षा होने की संभावना है। उन्होंने यह बताया कि बोर्ड की बैठक के बाद कम से कम 3 महीने के अंदर बीपीएससी की कंबाइंड प्रारंभिक परीक्षा को दोबारा ली जाएगी।

 परीक्षा केंद्र पर लगाया जाएगा जैमर: BPSC 67th New Exam Date 

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) के सचिव ने यह भी बताया कि एग्जाम केंद्र पर जैमर लगाया जाएगा जिससे मोबाइल या फिर किसी तरह का नेटवर्क संबंधित यंत्र काम नहीं करेगा। जिससे पेपर वायरल होने की संभावना कम है और सीसीटीवी के द्वारा परीक्षा केंद्रों के अंदर और बाहर दोनों जगह निगरानी की जाएगी और साथ-साथ ही परीक्षा के अकाडमिक स्तर पर भी बहुत सारे बदलाव किया जाएगा। हर एक जिले में बीपीएससी की परीक्षा केंद्र बनाया जाएगा।

बीपीएससी की परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया है कि परीक्षाओं में और भी बहुत तरह के सावधानिया बरतने के साथ-साथ कई तरह के बदलाव भी किए जाएंगे।  

 कैसे हुआ BPSC की प्रश्न पत्र वायरल: BPSC 67th New Exam Date

परीक्षा दे रहे स्टूडेंट का यह कहना है कि परीक्षा केंद्र में दो ऐसे कमरे थे जो बंद थे लेकिन उस कमरे में परीक्षार्थी बैठे हुए थे और वह मोबाइल के साथ परीक्षा दे रहे थे। कुछ परीक्षार्थियों को अलग कमरे में बैठा कर मोबाइल के साथ परीक्षा दिया जा रहा था। और साथ ही यह बताया जा रहा है कि बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा का प्रश्नपत्र टेलीग्राम ग्रुप पर वायरल हुआ था।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *