cbsc board exam result announce
लेटेस्ट न्यूज

CBSC Board Exam Result 2022: CBSC के 10वी – 12वी का रिजल्ट इस दिन हो सकता है जारी

CBSC Board Exam Result 2022: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन 10वीं 12वीं परीक्षा अभी हो ही रही है लेकिन सीबीएसई ने यह संकेत दिया है कि 10वीं 12वीं का परीक्षा का रिजल्ट जुलाई महीने के मध्य तक जारी होने की संभावना है सूत्रों के अनुसार कॉपियों की जांच जून महीने के अंत तक खत्म हो जाएगी और साथ ही कॉपियों का सारा मूल्यांकन भी कंप्लीट हो जाएगा जिससे सीबीएससी CBSC Board Exam Result 2022 का रिजल्ट जुलाई महीने के मध्य तक जारी कर दिया जाएगा।

CBSC फिलहाल 10वीं और 12वीं की परीक्षा की कॉपियों की जांच बुधवार से प्रारंभ कर दी है सीबीएसई एक तरफ परीक्षा लेने के साथ-साथ दूसरी तरफ कॉपियों की जांच करते हुए जाते हैं फिलहाल जिन जिन सब्जेक्ट का एग्जाम हो चुका है उसकी कॉपियों की जांच शुरू हो चुकी हैं।

केंद्रीय विद्यालय के प्राचार्य बीके सिंह का कहना है कि विद्यालय में जिन जिन विषयों की परीक्षा हो चुकी है उसकी कॉपियों की जांच शुरू कर दी गई है और जैसे-जैसे परीक्षा होती जाएगी और कॉपियां आती जाएगी वैसे-वैसे कॉपियों की जांच भी होती जाएगी।

कॉपियों की जांच के लिए कई जांच एवं मूल्यांकन केंद्र बनाए गए हैं जहां शिक्षक कॉपियों की जांच करेंगे और आशा है कि जून के अंत तक सारे विषयों की कॉपियों की जांच हो जाएगी और मध्य जुलाई तक सीबीएसई की ओर से 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *