Pinterest app se paise kaise kamaye
पैसे कमाये

pinterest app से पैसे कैसे कमाये।8 तरीके

हेलो दोस्तों स्वागत है, मेरे blog पर स्वागत है।आज हम इस पोस्ट में Pinterest App क्या है और Pinterest app से पैसे कैसे कमाए को जानेंगे। आजकल की इंटरनेट की बढ़ती दुनिया में लोग अपना ज्यादा समय इंटरनेट पर बिताता है आप उस समय को मनोरंजन के साथ कमाई का भी तरीका बना दे तो कैसा रहेगा अगर आप इंटरेस्टेड का प्रयोग करते हैं तो आप Pinterest app से पैसे कैसे कमाए जरूरी सीखिए।

Pinterest app क्या है।

Pinterest का मतलब है pin+interest मतलब। आप अपने ideas, creativity, knowledge, information को short video, GIF और photos को शेयर करके Pinterest app पर pin कर सकते है। Pinterest app भी एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। अगर आपको आर्ट क्रिएटिविटी फोटो एडिटिंग फोटो डिजाइनिंग आता है तो आप इस प्लेटफार्म पर जा जरूर अकाउंट बनाए।

क्या Pinterest app सुरक्षित हैं।

बिल्कुल हां, क्योंकि यहां पर आपका डाटा और इंफॉर्मेशन को बिल्कुल सुरक्षित रखा जाता है ।।इस ऐप पर लगभग 500 मिलीयन प्लस डाउनलोड है।

Pinterest app कैसे डाउनलोड करे।

पिंटरेस्ट एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। यह एप android और IOS दोनों के लिए अवेलेबल है।

डाउनलोड करने के लिए यहां पर क्लिक करें: click kare

Pinterest app से पैसे कैसे कमाए।

Pinterest app से पैसे कमाने के कई तरीके हैं । इस पोस्ट में उन सभी तरीकों के बारे में बारीकी से समझाया गया है की पिंटरेस्ट एप से पैसे कैसे कमाए। इन सभी तरीकों में से आप किसी पर भी काम करके पिंटरेस्ट एप से पैसे कमा सकते हैं।

Pinterest app से पैसे कमाने के तरीके।

1.स्पॉन्सरशिप पोस्ट से ।

Pinterest app पर आपको बड़े कंपनी का स्पॉन्सर्ड से पोस्ट भी मिल सकता है ।अगर आपके पास अच्छा का खासा ऑडियंस है, तो एक स्पॉन्सर पोस्ट का हजारों लाखों रुपए चार्ज कर सकते हैं। इसके लिए आप अपने प्रोफाइल को बिजनेस प्रोफाइल में कन्वर्ट कर ले और कांटेक्ट के लिए सारा इंफॉर्मेशन डाल दे।

2.ब्लॉग पर ट्रैफिक बढ़ाकर

अगर आपके पास कोई ब्लॉग वेबसाइट चलाते हैं। तो वेबसाइट पर ट्रैफिक को बढ़ाकर अपने ऐडसेंस इनकम को बढ़ा सकते हैं। इसका मतलब जितना ज्यादा ट्रैफिक उतना ज्यादा income।

3. एफिलिएट मार्केट से ।

एफिलिएट मार्केटिंग भी पिंटरेस्ट एप से पैसे बनाने का अच्छा तरीका हो सकता है। इसके लिए आपको किसी कंपनी का अपडेट प्रोग्राम ज्वाइन कर लेना होगा चाहे आप amazon affiliate प्रोग्राम ज्वाइन कर सकते है। और आप किसी प्रोडक्ट को लिंक का कॉपी करके अपने पोस्ट में शेयर कर सकते हैं।

4. अपना product बेचकर।

खुद का प्रोडक्ट को भी बेच कर अच्छा इनकम कर सकते हैं। आप ऑनलाइन प्रोडक्ट सेल करते हैं तो प्रोडक्ट का लिंक कॉपी करके पोस्ट में शेयर कर सकते हैं ।जिससे आपके लिंग से कोई प्रोडक्ट खरीद सकता है।

5. E- बुक्स बेचकर।

E books सेलिंग बिजनेस को भी पिंटरेस्ट एप की मदद से E books को बेचकर पैसे कमा सकते हैं।

6. YouTube channel ko प्रमोट करके।

अगर आपका खुद का यूट्यूब चैनल है, तो अपने यूट्यूब चैनल पर सब्सक्राइब और बढ़ा सकते हैं या दूसरे यूट्यूब का चैनल को प्रमोट करके पैसे कमा सकते हैं।

7. courses बेचकर

आप किसी niche पर वीडियो और फोटो बनाते हो या किसी एजुकेशनल सब्जेक्ट पर अपना इंफॉर्मेशन शेयर करते हैं। तो आपने उस सब्जेक्ट पर कोर्स डिजाइन कर सकते हैं या किसी दूसरे का कोर्स को प्रमोट करके अच्छा खासा इनकम जनरेट कर सकते हैं।

8. Instagram followers बढ़ाकर।

अगर पिंटरेस्ट पर आपके पास अच्छे खासे फॉलो वर्ष हैं तो आपने उस फॉलो वर्ष को इंस्टाग्राम पर फॉलो बढ़ाने में प्रयोग कर सकते हैं और इंस्टाग्राम से पैसे कमा सकते हैं।

Pinterest पर अकाउंट कैसे create करे।

step 1

गूगल प्ले स्टोर से एप को डाउनलोड करें और app ko इंस्टॉल करले।

step 2

name, Gmail डालकर अपना अकाउंट बना ले।

step 3

अपने अकाउंट को बिजनेस अकाउंट में बदल दें।

step 4

वीडियो और फोटो ही डालना शुरू करें।

FAQ for Pinterest app से पैसे कैसे कमाए ।

Q. Pinterest app क्या है।

ans. पिंटरेस्ट एप एक सोशल मीडिया ऐप है जहां पर लोग फोटोज वीडियस शेयर करते हैं।

Q. Pinterest app का ceo कौन है।

Ans. Pinterest app का फाउंडर एंड सीईओ Ben Silbermann है।

Q. Pinterest app लॉन्च कब हुया।

ans. 2010

Q. Pinterest app से कितना कमा सकते है।

ans . इस ऐप की मदद से आप 20,000 से 50,000 के लगभग कमा सकते हैं।

conclusion for Pinterest app से पैसे कैसे कमाए।

दोस्तों कैसा लगाया है इंफॉर्मेशन हमें कमेंट करके जरूर बताएं उम्मीद करता हूं कि यह पोस्ट मे आपका सवाल का जवाब मिल गया होगा आपने सीखा 8 तरीके इंटरेस्ट एप से पैसे कमाने के।

अन्य पढ़े

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *