Rojgaar Mela in Bihar 2022:
लेटेस्ट न्यूज

Rojgaar Mela in Bihar 2022: बिहार में लग रहा है साल का सबसे बड़ा रोजगार मेला, अनपढ़ से ग्रेजुएशन तक की बहाली

Rojgaar Mela in Bihar:- बिहार में रोजगार मेला की शुरुआत कर दी गई है। जो छात्रों रोजगार की तलाश कर रहे थे उन छात्रों के लिए खुशखबरी की बात है कि बिहार के समस्तीपुर जिला में साल का सबसे बड़ा रोजगार मेला लगने जा रहा है जो कि एक दिवसीय होगा। यह मेला समस्तीपुर में समस्तीपुर कॉलेज में जिला नियोजनालय द्वारा लगाया जा रहा है। इस मेले में राज्य के सभी जिले के स्टूडेंट भाग ले सकेंगे। इस मेले में तकनीकी और गैर तकनीकी क्षेत्रों के लोग भाग ले सकते हैं।

रोजगार मेला में ले जाने योज्य जरूरी डॉक्यूमेंट: Rojgaar Mela in Bihar 2022

रोजगार मेला में सम्मिलित होने के लिए विद्यार्थी को अपने बायोडाटा दो फोटो सहित, एक परिचय पत्र (आधार कार्ड या वोटर आईडी कार्ड इत्यादि) एवं पहचान पत्र की फोटो कॉपी साथ ले जाना होगा। इस मेला में रोजगार के साथ-साथ कौशल विकास की योजनाएं भी चलाए जाएंगे। जहां कौशल विकास से संबंधित सारी जानकारी दी जाएगी एवं इसमें बिजनेस, स्टार्टअप इत्यादि के बारे में भी जानकारी दी जाएगी।

बता दें कि कोरोना महामारी के चलते 2020-21 एवम 2021-22 मैं रोजगार मेला नहीं लगाया गया था इसलिए इस बार सरकार ने रोजगार मेला को काफी बड़े स्तर पर लगाने की बात कही है।

रोजगार मेला में जाने से पहले कर ले यह काम: Rojgaar Mela in Bihar 2022

रोजगार मेला की शुरुआत 20 मई को सुबह 10:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक होगा। लेकिन इस मेला में जाने से पहले आपको एनसीएस पोर्टल पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा वैसे मेले में इसकी सुविधा होगी परंतु अगर आप इसे पहले कर लेंगे तो आप तुरंत रोजगार मेला में हिस्सा ले पाएंगे और रोजगार वैकेंसी का लुफ्त उठा पाएंगे। इस मेले में ईकॉम एक्सप्रेस, नवभारत फर्टिलाइजर शिवशक्ति बायोटेक, वेलकम टेक्सटाइल जैसे बड़े कंपनियां भाग लेगी।

यह रोजगार मेला समस्तीपुर में 20 मई सुबह 10:30 बजे से शाम 4:00 बजे तक समस्तीपुर कॉलेज जितवारपुर समस्तीपुर में लगेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *