salman-khan-workout-plan
Movie & Series

सलमान खान अपने आप को फिट रखने के लिए करते हैं यह एक्सरसाइज डाइट को फॉलो

आज 27 दिसंबर को सलमान खान जिन्हे पूरी दुनिया भाईजान के नाम से जानती है आज उनका जन्मदिन है। यह अपने अभिनय से सभी लोगो का दिल जीत लेते है।

सलमान खान सिर्फ फिल्मों में एक्टिंग की वजह से फेमस नहीं है बल्कि जनता उनके फिटनेस की भी दीवानी है। 57 की उम्र में भी उनका वही स्वैग है।

तो आइए जानते है वह इस उम्र में अपने आप को फिट रखने के लिए कौन सा एक्सरसाइज करते है एवम किस डाइट का फॉलो करते है।

सलमान का डाइट प्लान

सलमान खान अपने आप को फिट रखने के लिए एक्सरसाइज के साथ – साथ वह हेल्थी डाइट को भी फॉलो करते है। वह स्वस्थ एवम समय पर खाना खाने की सलाह देते है।

सुबह नाश्ते में वह अंडे का सफेद भाग खाते हैं एवं कम वसा वाले दूध को पीते हैं। दोपहर के भोजन में हुआ चपाती ग्रिल्ड सब्जियां और सलाद खाते हैं।

डिनर में वह अंडे का सफेद भाग, चिकन या सब्जी का सूप पीना पसंद करते हैं।

सलमान का वर्कआउट रूटीन

सलमान खान आपने वर्कआउट प्लान में ज्यादा करके वह कार्डियो एक्सरसाइज एवं वेंट लिफ्टिंग करना पसंद है।

वह सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को वह वेटलिफ्टिंग करते हैं एवं मंगलवार, गुरुवार, शनिवार को वह कार्डियो से जुड़े एक्सरसाइज करते हैं।

कार्डियो एक्सरसाइज एवं वेटलिफ्टिंग करने से पहले वह डेड लिफ्ट्स, डंबल कर्ल और चेस्ट प्रेस करते हैं साथ ही उसे करने के बाद एब्स रोल, क्रंचेस, साइड प्लैंक और ट्विस्ट एक्सरसाइज को करते हैं।

सलमान का जीवन शैली

सलमान खान का मानना है कि अपने जीवन को स्वस्थ बनाने के लिए अच्छी नींद, स्वस्थ्य भोजन और हाइड्रेटेड रहने की आवश्यकता होती हैं।

वर्कआउट करने के साथ सही डाइट जीवन को और भी स्वस्थ बनाता है क्योंकि व्यक्ति की 80% स्वास्थ्य उनके डाइट पर निर्भर करती हैं।

वह वर्कआउट के साथ साइकिलिंग के भी काफी शौकीन है। वह कभी-कभी अपने वर्कआउट से छुट्टी लेकर सिर्फ साइकिलिंग ही करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *