shiva shena relased by court
लेटेस्ट न्यूज

मनी लॉन्ड्रिंग में संजय राऊत को मिली जमानत, पार्टी ने कहा- शेर लौट आया

शिवसेना के सांसद संजय राउत को मनी लॉन्ड्रिंग केस के जुर्म में ईडी ने कई घंटे के पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। जिसमें संजय राऊत को कोर्ट से जमानत मिल गई है।

अदालत ने ईडी के द्वारा किए गए इस गिरफ्तारी पर ईडी को फटकार लगाते हुए संजय राऊत के गिरफ्तारी को “अवैध गिरफ्तारी” बताया है।

संजय राउत ने जमानत मिलने पर कहा कि मेरा न्याय व्यवस्था पर भरोसा और भी बढ़ गया है।

संजय राऊत पर क्या था केस?

प्रवर्तन निदेशालय ने संजय राऊत को कई घंटे तक पूछताछ करने के बाद 31 जुलाई को हिरासत में ले लिया था एवं उसके अगले दिन ही उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया था।

गुरु आशीष कंट्रक्शन नामक कंपनी को 2007 में पात्रा चॉल को दोबारा निर्माण करने का ठेका दिया था परंतु ईडी का कहना है कि 14 साल तक गुरु आशीष कंट्रक्शन दें कोई भी काम नहीं किया।

10 साल गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन के कंपनी के एक डायरेक्टर को ईडी द्वारा संजय राऊत का करीबी बताया जा रहा था जिसके कारण ईडी ने पात्रा चॉल घोटाला के मामले में संजय राऊत को गिरफ्तार कर लिया था।

संजय राऊत ने जमानत मिलने के बाद क्या कहा?

संजय राऊत 102 दिनों तक ऑथर जेल में रहे थे। कोर्ट के जमानत पर जेल से रिहाई मिलने पर संजय राऊत के समर्थकों ने उनका जोर शोर से स्वागत किया एवं संजय राऊत ने अपने सभी समर्थकों को धन्यवाद दिया।

अपने समर्थकों का धन्यवाद देते हुए संजय राऊत ने कहा कि “अदालत की टिप्पणियां आपके सामने हैं। मैंने जिंदगी में कुछ गलत नहीं किया। मैं इसे कभी नहीं भूलूंगा। मेरे मन में किसी के प्रति कोई द्वेष नहीं है। कानून से मुझे न्याय मिला है। मैं इन संस्थाओं का शुक्रगुजार हूं।”

यहां देखें रिहाई का वीडियो

हाई कोर्ट ने भी संजय राऊत को दी जमानत

कोर्ट से संजय राऊत को जमानत मिलने के बाद ईडी ने मुंबई हाई कोर्ट में संजय राऊत को जमानत को रोकने की मांग की थी। परंतु हाईकर्ट ने कहा कि हुई वह दोनों पक्षों की बातें सुनेंगे तभी किसी प्रकार का निर्णय लिया जाएगा।

अदालत ने ईडी से कहा कि किसी भी व्यक्ति की सिविल विवादों को मनी लॉन्ड्रिंग कह कर उसे गिरफ्तार करना एक गुनाह है। कोर्ट ने दोनों ही अपराधियों के गिरफ्तारी को अवैध करार दिया है।

साथ ही अदालत ने यह भी कहा कि संजय राऊत को बिना किसी जुर्म के गिरफ्तार किया गया था।

संजय राऊत के रिहाई पर पार्टी ने क्या कहा

संजय राऊत को जेल से रिहा होने पर शिवसेना के लोगों ने कहा कि शेर लौट आया है।

साथ ही शिवसेना की प्रवक्ता सुषमा अंधारे ने कहा कि जब तक शिवसेना के पास संजय राऊत जैसे नेता है। शिवसेना को किसी भी चीज से डरने की जरूरत नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *