Jobs in Government Hospital 2022
लेटेस्ट न्यूज

Jobs in Government Hospital 2022: सरकारी अस्पताल में बंपर बहाली, मिलेगी मोटी रकम के साथ यह सारी सुविधाएं

Jobs in Government Hospital 2022: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे छात्रों के लिए एक बहुत ही बड़ी खुशखबरी है कि सरकार जल्द ही राज्य के सरकारी अस्पतालों में कर्मचारियों (Jobs in Government Hospital 2022) की भर्ती करने जा रही है। सरकारी अस्पतालों में जल्द ही 10000 या उससे अधिक स्वास्थ्य कर्मचारियों की नियुक्ति करेगी। जाने कब और किस किस इन पदों पर होगी भर्ती?

मिली जानकारी के अनुसार सरकारी अस्पताल में एक्सरे करने के लिए 8034 खाली पदों एवं लैब असिस्टेंट के 1091 खाली पदों को भरने के लिए सरकार वैकेंसी निकालने वाली है। जिसके लिए बिहार स्वास्थ्य विभाग ने तकनीकी सेवा आयोग को प्रस्ताव भेज दिया है और इसके लिए वित्त विभाग की मंजूरी भी मिल गई है।

सरकार इन खाली पदों को भरने के लिए (Jobs in Government Hospital 2022) 2 सप्ताह के अंदर बिहार स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा वैकेंसी निकालेगी और जल्द ही इसकी आवेदन भी शुरू की जाएगी इन सारी पदों के अलावा फार्मासिस्ट ईसीजी सहायक लाइव सहायक आदि पदों पर भी जल्द ही बहाली सरकार निकालेंगी।

कब हुई थी इसकी मांग – Jobs in Government Hospital 2022

कोरोना महामारी के तीसरी आने के पहले स्वास्थ्य विभाग को और बेहतर एवं मजबूत बनाने के लिए सरकार ने अपने माइंड पावर को बढ़ाने की जरूरत को पूरा करने के लिए सरकार ने स्वाद विभागों में कई पदों पर भर्तियां निकाली है।

जानकारी के अनुसार 6338 विशेषज्ञ एवं सामान्य चिकित्सा, 3270 आयुष चिकित्सक, 6471 जीएनएम, एवं 9233 एनएनएम की नियुक्ति भी करने वाले हैं जिसकी आवेदन की तिथि 15 सितंबर 2021 तक जारी कर दी जाएगी।

इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग को मजबूत बनाने के लिए और भी सरकार कई अलग-अलग पदों पर 10000 से ज्यादा भारतीयों की जाएगी और जल्द ही स्वास्थ्य विभाग में खाली पदों को पूर्ण रूप से भरने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

जरूरी है डिप्लोमा- Jobs in Government Hospital 2022

एक्सरे पदों पर निकली भारती के लिए आवेदन करने के लिए स्टूडेंट को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से एक्सरे टेक्नीशियन में डिप्लोमा करना होगा जानकारी के अनुसार 1 से तकनीशियन की डिग्री के साथ-साथ कुछ कार्यों में अनुभव प्राप्त छात्रों को सबसे पहले चुना जाएगा फिर उन छात्रों को चुना जाएगा जो सामान्य योग्य के हैं। और फिर भी अगर कोई स्थान लिखकर आ जाता है तो अलग छात्रों को चुना जाएगा।

One Reply to “Jobs in Government Hospital 2022: सरकारी अस्पताल में बंपर बहाली, मिलेगी मोटी रकम के साथ यह सारी सुविधाएं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *