Snapchat se paise kaise kamaye
पैसे कमाये

Snapchat app से पैसे कैसे कमाए।

अगर आप स्नैपचैट प्रयोग करते हैं ,तो Snapchat app से पैसे कैसे कमाए। इस पोस्ट में जानेंगे। इंटरनेट के बढ़ते उपयोग से लोग घर बैठे लाखों रुपए कमा रहे हैं। ऐसे ही आज हम बात करने जा हैं ,की स्नैपचैट एप से पैसे कैसे कमाए। इस ऐप से आप घर बैठे महीनों का हजारों कमा सकते हैं।

snapchat क्या है।

स्नैपचैट एक सोशल मीडिया एप है, जहां लोग फोटो वीडियो मैसेज को शेयर करते है। Snapchat app लांच 2011 में हुआ। जी से युवा एनएसपी गर्ल बॉबी मोदी और योगी ब्राउन ने बनाया है। स्नैपचैट बनाने का आईडिया तब आया जब वह स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहे थे ।धीरे धीरे स्नैपचैट इंडिया में बहुत प्रसिद्ध होता जा रहा है और बहुत सारे लोग Snapchat app से ढेर सारे पैसे भी कमा रहे हैं।

स्नैपचैट की विशेषताएं।

इस ऐप में ढेर सारे विशेषताएं हैं लेकिन इसकी एक खास विशेषताएं यह है कि आप किसी मैसेज को टाइम बाउंड के साथ भेज सकते हैं ।इसका मतलब यह है कि अगर आप कोई मैसेज किसी फ्रेंड को भेजते हैं ।तो आप उसमें टाइम लिमिट लगा सकते हैं जिससे यह होगा कि आप जितने टाइम लिमिट लगाएं हैं उसके बाद उसे पढ़ने के बाद वह मैसेज डिलीट हो जाएगा।

अन्य विशेषताएं

  • unlimited filters: इसमें अनलिमिटेड फिल्टर से जिसका प्रयोग करके आप अपने फोटो को बेहद खूबसूरत बना सकते हैं।
  • Stories share: इसमें आप स्टोरी भी ऐड कर सकते हैं।
  • Instant messaging

स्नैपचैट एप कैसे डाउनलोड करें।

गूगल प्ले स्टोर से स्नैपचैट को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं नीचे दिए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

अभी डाउनलोड करे:-click here

यहां पर अकाउंट बनाने के बाद आप देखेंगे कि कितने सारे लोग यहां पर फ़ोटो और वीडियो देखते हैं और share करते है । गुगल प्ले स्टोर पर इस ऐप का 1B + downloads है।

Snapchat app से पैसे कैसे कमाए।

स्नैपचैट एप से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले अपने अकाउंट को जीमेल से जोड़कर पर्सनल अकाउंट बना लेना है और आपके कम से कम 1000 followers होना चाहिए। follower को आप अधिक वीडियो बनाकर बढ़ा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि स्नैपचैट से एप से पैसे कैसे कमाए।

Clickbank se paise kaise kamaye

स्नैपचैट एप से पैसे कमाने के तरीका।

1. गेम खेलके

स्नैपचैट पर ढेर सारी गेम है जिसे आप खेल कर पैसे कमा सकते हैं। और जीते हुए पैसे को आसानी से अपने अकाउंट में withdrawl कर सकते हैं।

2. Video बनाकर

स्नैपचैट पर अब जितना ज्यादा वीडियो बनाकर डालेंगे उतना ही ज्यादा followers आपका बढ़ेगा जिससे ढेर सारे पैसे ऐड कर सकते हैं।

3. affiliate market से

अब आपने वीडियो में आप affiliate लिंक डाल कर भी पैसे कमा सकते हैं । ईसके लिए आपको सबसे पहले किसी कंपनी का एफिलिएट प्रोग्राम ज्वाइन करना है । वहां से अपनी एक लिंक को कॉपी करके अपने वीडियो के डिस्क्रिप्शन में लिंक डाल देना बस जब भी कोई उस लिंक से कोई प्रोडक्ट खरीदेगा आपका कमीशन मिल जाएगा।

4.अपने website पर ट्रैफिक बढ़ाकर

आप अपनी किसी वेबसाइट का लिंक डाल कर वेबसाइट का ट्रैफिक बढ़ा सकते हैं इसका मतलब जितना ज्यादा ट्रैफिक उतना ज्यादा पैसे। इसके लिए आपको सबसे पहले अपने वेबसाइट का लिंक को कॉपी करना है और अपने फोटो और वीडियो में लिंक को डाल देना।

5. YouTube चैनल को प्रमोट करके

followers अधिक होने पर आप युटुब चैनल को भी प्रमोट कर सकते हैं सिंपली आपको यूट्यूब लिंक को अपने वीडियो और फोटो में ऐड करना है।

6. दूसरे यूजर्स के स्नैपचैट अकाउंट को प्रमोट करके

अगर आपके अधिक followers है , तो आप किसी दूसरे के स्नैपचैट अकाउंट को प्रमोट कर के भी पैसे कमा सकते हैं इसके लिए आपको अपने प्रोफाइल में अपने ईमेल को ऐड कर देना फोन कांटेक्ट के लिए।

7. खुद का अपना प्रोडक्ट बेच कर

स्नैपचैट की मदद से आप अपना खुद का ब्रांड बिल्ड कर सकते हैं अपना खुद का ई-कॉमर्स वेबसाइट शुरू कर सकते हैं और अपने प्रोडक्ट को आसानी से भेज सकते हैं सिर्फ आपको अधिक से अधिक फॉलोअर्स को बढ़ाना है।

8. स्पॉन्सरशिप पोस्ट लेकर

अगर आपके पास अधिक ऑडियंस है।तो आप किसी कंपनी का स्पॉन्सरशिप ज्वाइन कर सकते हैं या अगर आपको आपके पास 10,000 से ज्यादा followers है तो खुद कंपनी आपको कांटेक्ट कर सकता हैं ।आपको सिंपली अपने अकाउंट पर उस स्पॉन्सर पोस्ट को पोस्ट करना है।

9. Course बेचकर

अगर आप कोई एजुकेशन या कोई इंफॉर्मेशन या कोई नॉलेजबल वीडियो बनाते हैं ।तो आप को अपना कोर्स बनाकर स्नैपचैट के द्वारा कोर्स को बेच सकते हैं।

10. E books बेचकर

खुद का ही बुक डिजाइन करके आप इस ऐप की मदद से भेज सकते हैं। सबसे पहले आपको जिस भी फील्ड में आपका नॉलेज है आप कोई बुक तैयार कर लेना और अब स्नैपचैट अकाउंट पर लिंक को शेयर करके आसानी से भेज सकते हैं।

फ्रीलांसिंग से पैसा कैसे कमायें |

Snapchat पर अकाउंट कैसे बनाए।

स्टेप1

दिए गए लिंक से स्नैपचैट को डाउनलोड कर ले और इंस्टॉल कर ले।

step 2

इंस्टॉल करने के बाद ऐप को ओपन कर ले ओपन होने के बाद sign up क्लिक करके अपना डिटेलस डाल दे फर्स्ट नेम एंड लास्ट नेम ,डेट ऑफ बर्थ ,यूजरनेम और उसके बाद पासवर्ड को ऐड कर ले। और लॉगिन कर ले।

step 3

आप अपने अकाउंट में ईमेल आईडी फोन नंबर को भी ऐड कर सकते हैं।

conculsion for Snapchat se paise kaise kamaye।

हमने इस पोस्ट में जितने भी तरीके को बारे में बताया है कि काफी रिसर्च और एक्सपीरियंस के बाद लिखा है और सभी तरीके मान्य है। कॉपी इन तरीकों में से कोई भी एक तरीका या एक से अधिक तरीकों पर काम करके स्नैपचैट से पैसे कमा सकते हैं अगर इसके रिलेटेड और भी कोई क्वेश्चन हो तो आप कमेंट सेक्शन में हमसे पूछ सकते हैं हम आपको जल्द ही रिप्लाई करेंगे ।

अन्य पढे:

3 Replies to “Snapchat app से पैसे कैसे कमाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *