Prafull Billore success story
जीवनी

Success Story: जाने कितने संघर्ष से बने करोड़पति चायवाला ,प्रफुल्ल बिल्लौर

Success story: कहते हैं, कि अगर मेहनत खामोशी से किया जाए तो एक दिन सफलता शोर मचा ही देता है ऐसे ही एक कहानी है करोड़पति चायवाला प्रफुल्ल बिल्लौर की आइए जानते हैं उनकी पूरी कहानी।

Success story of MBA Chaiwala Prafull Billore: प्रफुल्ल बिल्लौर की जन्म 1996 में मध्य प्रदेश राज्य के धार जिले में 14 जनवरी को हुआ था प्रफुल्ल बिल्लौर बचपन से ही कुछ बड़ा करने के बारे में सोचा करता था ।उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई पास के शहर से पूरा किया और आज चाय बेचकर 7 से 8 करोड़ का टर्नओवर प्राप्त करता है आज है लाखों दिलों के चहेते भी बन गए हैं।

मैकडॉनल्ड में भी करना पड़ा काम

प्रफुल्ल बिल्लौर कि जिंदगी में बहुत सारी संघर्ष देखना पड़ा । प्रफुल्ल एमबीए चायवाला लगातार 4 साल तक मैकडॉनल्ड से जुड़े रहे वहां पर उसे सिर्फ ₹35 प्रति घंटा काम करना पड़ता था उस कंपनी में उन्होंने काफी अनुभव प्राप्त किया।

सुंदर पिचाई का जीवनी।sundar pichai biography in Hindi.

MBA छोड़कर बिजनेस शुरू किया

प्रफुल्ल बिल्लौर 12वीं के बाद CAT की तैयारी कर करने लगे, किंतु कड़ी मेहनत और लगन के बाद भी उन्हे सफलता हाथ नहीं लगी उन्होंने एमबीए करने के लिए आईआईएम अहमदाबाद में एडमिशन ले लिया लेकिन वह एमबीए की पढ़ाई पूरी नहीं कर पाया तभी शुरू किया अपना खुद का बिजनेस।

चाय बेचने का बिजनेस का आईडिया कैसे आया

मैकडॉनल्ड कंपनी में काम करते-करते वह भारत भ्रमण करना शुरू कर दिया था। उन्हें घूमना बहुत पसंद था वह वह अक्सर चाहते थे कि कोई बिजनेस शुरू किया जाए जब वह भ्रमण कर रहे थे तो उसने देखा कि चाय पीना भारत के लोगों को रोज का आदत क्यों नहीं इसि बिजनेस को शुरू किया जाए तभी प्रफुल्ल बिल्लौर रोड पर छोटा बर्तन लेकर चाय का ठेला शुरू किया।

संघर्ष का सामना करना पड़ा।

शुरू में जब वह चाय बेचने का ठेला लगाया तो उसके पास कस्टमर नहीं आ रहा था कई महीने मेहनत करने के बाद सोचा कि यदि कस्टमर हमारे पास नहीं आ रहा तो क्यों ना हमें ही कस्टमर के पास जाना चाहिए फिर वह अपने चाय को लेकर लोगों के पास जाने लगा धीरे-धीरे उसका चाय फेमस होने लगा आप उसका चाय लोगों को काफी पसंद आ रहा था

आज करते हैं करोड़ों का बिजनेस

लोग एमबीए चायवाला का चाय का आदि हो गए लोगों का एमबीए वाला चाय का चाय काफी पसंद आने लगा । आज का 100+ outlets , 80+cities और 100 प्लस चैन प्रिमियोस है। लगभग 7 से 8 करोड़ का सालाना टर्नओवर करते हैं यह चाय वाले को काफी संघर्ष झेलने के बाद भी आज अपने चाय का बिजनस पूरे इंडिया में फैला रहे हैं।

नितिन कामत का जीवन परिचय (जीवनी)। Nithin Kamath biography in Hindi

लोगों का चहेते है प्रफुल्ल बिल्लौर

आज प्रफुल्ल बिल्लौर लाखों दिलों पर राज करते हैं बड़े-बड़े इंस्टिट्यूट में आज लेक्चर देने के लिए प्रफुल्ल बिल्लौर आमंत्रित किए जाते हैं । प्रफुल्ल लाखों विद्यार्थियों को मोटिवेट करते हैं आज उनके फेसबुक पेज पर 8000 फॉलोअर्स इंस्टा पर 10000 फ्लावर्स लिंक्डइन पर 1000 फॉलोअर्स एंड ट्विटर पर आठ के फ्लावर्स और यूट्यूब पर 1.2 मिलीयन प्लस स्क्राइवर है।

Byju Raveendran biography in hindi। बायजू रवींद्रन का जीवन परिचय (जीवनी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *