Women Entrepreneurship Plateform
लेटेस्ट न्यूज

Women Entrepreneurship Plateform 3.0: महिलाओं को बिजनेस करना हुआ आसान, जानिए कैसे मदद कर सकता है

Women Entrepreneurship Plateform: महिलाओं को बिजनेस और स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए नीति आयोग द्वारा भारत सरकार की एक पहल है जो महिलाओं को बिजनेस शुरू करने से लेकर बिजनस फैलाने तक सहायता प्राप्त कराता है यह सरकार द्वारा सबसे बढ़िया कदम उठाया गया है जिससे महिलाओं को उधमिता में रुचि को बढ़ावा दे सकें। लगभग कई महिलाओं ने इस प्लेटफार्म में रजिस्ट्रेशन कर चुके हैं और कई उधमिता महिला इस योजना का लाभ उठा रहे हैं।

27900+ महिलाओं जुड़ चुके हैं इस प्लेटफार्म से

इस प्लेटफार्म का विचार पहली बार नीति आयोग के सीईओ श्री अमिताभ कांत द्वारा प्रस्तावित किया गया था जिन्होंने 2017 में आठवें ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप सम्मिट के समापन पर इस प्लेटफार्म की घोषणा किया था।इस प्लेटफार्म का ताकत आप यहां से लगा सकते हैं कि लगभग 27900 लोग जुड़ चुकी है और लगभग 130 + वुमन एंटरप्रेन्योर्स बेनिफिट उठा चुकी है।

Wep के 3 पिलर्स

  • इक्का शक्ति: महिलाओं को उधमिता की ओर बढ़ावा देना और जागरूक करना।
  • ज्ञान शक्ति: उधमिता के बारे में महिलाओं को ज्ञान को प्रदान करवाना
  • कर्म शक्ति: महिला उद्यमी को अब उसके बिजनेस को बड़े लेवल पर ले जाने के लिए सपोर्ट करना सहायता प्रदान करना।

कौन कर सकता है रजिस्ट्रेशन

Entrepreneurs: यदि आपके पास सिर्फ एक स्टार्टअप आइडिया है तो भी इस प्लेटफार्म का फायदा उठा सकते हैं या आपने अभी अभी बिजनेस शुरू किया या आप पहले से ही बिजनेस स्थापित कर चुके हैं तो यह प्लेटफार्म आपके लिए है।

Partners: इस प्लेटफार्म में आप पार्टनर्स का भी रोल निभा सकते हैं देश के सबसे अच्छे बिजनेस आइडिया को सफलता की यात्रा में सहायता करके आप अनूठा अवसर प्राप्त कर सकते हैं आप इस प्लेटफार्म में जुड़ कर महिला उद्यमिता शक्ति करण में समर्थन कर सकते हैं और महिला एंटरप्रेन्योर्स को सही रास्ता दिखाकर उसे सक्सेसफुल बना सकते हैं।

किसान क्रेडिट कार्ड योजना 2022:KCC Online Apply।लाभार्थी सूची।योग्यता

WEP के क्या-क्या फायदे हैं

incubation and acceleration: महिलाओं को स्टार्टअप के शुरुआती समय में में बिजनेस के विकास को गति प्रदान करता है।

Entrepreneur Skilling and Mentorship: इस प्लेटफार्म की मदद से महिलाओं को बिजनेस करने के लिए जितने भी कौशल होते हैं यहां पर सिखाया जाता है यह सभी कोर्सेज के फॉर्म में अवेलेबल कराया जाता है और साथ में आप को एक मेंटरशिप भी दिया जाता है आप सीखते हैं कि एक अच्छा बिजनेस मॉडल कैसे बनाएं ,रिस्क का मूल्यांकन कैसे करें इनोवेशन कैसे करें ।

Marketing Assistance: बिजनेस में मार्केटिंग बहुत जरूरी होता है बिना मार्केटिंग के आप अपना प्रोडक्ट को लोगो के पास नहीं पहुंचा सकते । यह प्लेटफार्म शुरुआती चरण में मार्केटिंग करने में आपको सहायता प्रदान करता है और आपको नए-नए मार्केटिंग टेक्निक से रूबरू कराता है जिससे आपका प्रोडक्ट कई शहरों तक पहुंचाया जाए

Compliance and Tax Assistance: अपने पार्टनर के मदद से यह प्लेटफार्म आपको शुरुआती समय में कानूनों और नियमों को आपके पास प्रदान कराता है जैसे किसी कंपनी का रजिस्ट्रेशन कैसे करें , टैक्सेस कैसे बनवाएं यह आपको हैंड होल्ड करके यह सब काम आपके साथ कराता है

Funding and Financial Assistance: Wep के पार्टनर आपके कंपनी में फाइनेंशियल सपोर्ट भी प्रदान करता है और आपके स्टार्टअप में पैसे लगाकर स्टार्टअप को बड़े लेवल पर ले जाता है और कई प्रकार के फाइनेंसर प्रॉब्लम आपके साथ काम करके उसे सॉल्व करता है

Community and Networking: यह प्लेटफार्म आपको अपने नेटवर्क को भी सहायता देता है और आपको बिजनेस कम्युनिटी में जोड़ता है जिससे आपके बिजनेस को एक नई उड़ान मिल जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *